hindusthanlive

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में घर की तलाशी के दौरान मिला IED बम, आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवात हिन्द ने लिया जिम्मा |

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरूवार को सीमापुरी इलाके में एक घर की तलाशी ली, जहां पर एक संदिग्ध बैग मिला। जिसमें आईईडी होने की पुष्टि की गयी है। इस मामले में गाजीपुर साजिश को लेकर जांच में टेरर लिंक सामने आ चुका है। इस मामले में आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवात हिन्द ने गाजीपुर में बम ब्लास्ट करने का जिम्मा लिया था, MGH ने टेलीग्राम पर इस साजिश की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे हमले की कोशिश फिर होगी और अगली बार तकनीकी खराबी नहीं होगी। ऐसे में आज गुरुवार को दिल्ली के सीमापुरी इलाके में मिलने वाले IED बम के तार गाजीपुर मामले से जोड़े जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के पास MGH के दावे की कॉपी भी है।

खबरों के मुताबिक सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और एनएसजी भी मौके पर मौजूद है। जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल ने जिस घर की तलाशी ली है, उसमें एक बैग में सील पैक संदिग्ध सामान मिला। बाद में जांच करने पर  IED पाया गया। जिसे अब एनएसजी की टीम ओपन पार्क में लेकर जायेगी जहां उसे नष्ट किया जाएगा खबरें आ रही हैं कि जिस कमरे में IED मिला है, उसमें 3-4 लड़के किराए पर रह रहे हैं, जो फिलहाल फरार हैं। दिल्ली के गाजीपुर में  RDX मामले की जांच करते हुए स्पेशल सेल की टीम दिल्ली के सीमापुरी इलाके के घर में पहुंची थी।

बीते जनवरी माह में भी मिली थी IED
  
गौरतलब है कि बीते जनवरी माह में दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर एक के बाहर IED बम मिला था। जिसे निष्क्रिय कर दिया गया था। ऐसे में खबरें आई थी कि तब भी दिल्ली में एक बड़े बम धमाके की साजिश की गई थी। बाकायदा पूरे इलाके की रेकी हुई थी तथा एक प्लानिंग के तहत हमले को अंजाम देने की तैयारी थी। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

विज्ञापन

Latest News

Today Weather

INDIA WEATHER