hindusthanlive

अमेरिका में अफगान दूतावास वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है |


डिजिटल डेस्क, काबुल। वाशिंगटन में अफगान दूतावास वित्तीय मुद्दों से जूझ रहा है, एक शीर्ष राजनयिक ने कहा कि अगर वित्तीय समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो मिशन का कामकाज असंभव होगा। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में उप अफगान राजदूत अब्दुल हादी नजरबी ने कहा कि विदेश विभाग ने दूतावास से अपनी सारी संपत्ति सौंपने की मांग की है।

नजराबी ने कहा, अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा हमें एक फरवरी को जो पत्र मिला था, उसमें हमें दूतावास की संपत्ति को विदेश विभाग को हस्तांतरित करने की तारीख स्वीकार करने के लिए कहा गया था।

राजनयिक के अनुसार, वाशिंगटन स्थित दूतावास को अफगानिस्तान में मौजूदा तालिबान सरकार से उसके साथ संबंध स्थापित करने के लिए कई पत्र मिले। आगे उन्होंने कहा, हालांकि, काबुल पक्ष ने हमसे मांग की लेकिन हमने नकारात्मक प्रतिक्रिया दी क्योंकि हम अभी भी पूर्व सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पूर्व सरकार के पतन के साथ, दुनिया भर में अफगान राजनयिक मिशनों को अनिश्चित भाग्य का सामना करना पड़ा है।

पूर्व राजनयिक सैयद नोरुल्लाह राघी ने कहा, अफगान राजनयिकों को पिछले छह महीनों से वेतन नहीं मिला है। वे राजधानी के संपर्क में नहीं हैं और अनिश्चितता में जी रहे हैं। इस मुद्दे का अफगानिस्तान पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

यह घटनाक्रम तब आया है जब द न्यू यॉर्क टाइम्स ने हाल ही में रिपोर्ट दी थी कि अमेरिका में अफगान राजनयिक अपना वेतन खो देने के बाद अमेरिका में रहने की अनुमति मांग रहे थे और निर्वासित होने की संभावना का सामना कर रहे थे।

आईएएनएस

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

विज्ञापन

Latest News

Today Weather

INDIA WEATHER