hindusthanlive

मार्च में अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंध हटा देगा ऑस्ट्रिया |


डिजिटल डेस्क, वियना। ऑस्ट्रिया ने हाल के दिनों में उच्च संक्रमण संख्या के बावजूद, 5 मार्च से अपने अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों को हटाने की योजना की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रियाई सरकार ने पहले ही इस महीने की शुरूआत में कोरोनोवायरस प्रतिबंधों में ढील दी थी, यह कहते हुए कि देश के अस्पतालों में स्थिति स्थिर हो गई है, क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट अपेक्षाकृत कम घातक है।

ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 5 मार्च तक टीकाकरण, वायरस से ठीक होने या एक निगेटिव परीक्षा परिणाम, साथ ही साथ अन्य प्रतिबंधों जैसी प्रवेश आवश्यकताओं को समाप्त कर दिया जाएगा।

रेस्तरां और बार के लिए जल्दी बंद होने का नियम भी हटा दिया जाएगा, और नाइट क्लबों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, अस्पतालों और नर्सिंग होम जैसे उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। नेहमर ने ऑस्ट्रियाई प्रसारक ओआरएफ को बताया,कि हम अभी तक महामारी से उबर नहीं पाए हैं, लेकिन स्थिति में सुधार हो रहा है।

ऑस्ट्रिया में दैनिक संक्रमण हाल के सप्ताहों में लगभग 30,000 तक रहा है। हालांकि, प्रतिबंधों में ढील के बावजूद, ऑस्ट्रिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि वे फरवरी की शुरूआत में शुरू किए गए वैक्सीन जनादेश को चालू रखेंगे। स्वास्थ्य मंत्री वोल्फगैंग म्यूकस्टीन ने कहा कि टीकाकरण महामारी से बाहर निकलने का हमारा तरीका है।

 

(आईएएनएस)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

विज्ञापन

Latest News

Today Weather

INDIA WEATHER